Press "Enter" to skip to content

कश्मीर में नौकरियां ही नौकरिया

मोदी सरकार कश्मीर में अच्छे दिन लाने को कमर कस चुकी है. 370 की आड़ में कश्मीर को तरक्की की रोशनी से दूर रखने की साजिश का अंत हो चुका है.

कश्मीर तेजी से आगे बढ़ने को तैयार है मोदी सरकार ने कश्मीर के विकास का मेगा प्लान तैयार कर लिया है.

मोदी सरकार के अजेंडे में युवाओं को नौकरी देना टॉप पर है.जम्मू कश्मीर राज्य के नागरिकों को खास तौर पर युवाओं को मैंनस्ट्रीम जोड़ने के लिए सरकार रोजगार के मौके बना रही है

जम्मू कश्मीर में 50,000 सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी ये नौकरियां जम्मू कश्मीर प्रशासन में निकाली जाएंगी, इसके अलावा कश्मीर में 50 नए डिग्री कॉलेज भी खोले जाएंगे.

राज्यपाल सतपाल मलिक ने युवाओं से पूरे जोश के साथ इसमें शामिल होने की अपील की अगले 90 दिनों में भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी हम भरेंगे उसकी घोषणा करते हैं.

उन्होंने नौजवानों से कहा कि उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले शिरकत करें 50000 नौकरी आने वाली हैं दो-तीन महीने में यहां के नौजवानों को दे देंगे.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोग भी ऐसे विकास की मांग करने लगे सरकार का मकसद कश्मीर के लोगों के लिए अधिकतम काम करना है ताकि लोगों का एहसास हो कि भारत में राज्य के फायदे गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्य के हालात और वहां पर सरकार के भविष्य के विकास के प्लेन का खाका पेश किया.

जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने बताया कि जम्मू कश्मीर के लिए केंद्र ने किन योजनाओं को तैयार किया है और उन्हें बाहर कब से लागू किया जाएगा बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होते हैं केंद्र सरकार की योजनाओं की घोषणा हो सकती है

दूसरे इलाकों में हालात सामान्य होते जा रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी ने कहां है कि अपनी संसदीय क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर के लोगों का पता लगाएं और अगर वहां के लोग हो तो उनसे पूछे कि विकास की क्या जरूरत है

जम्मू कश्मीर के छात्रों से बात करें उनकी जरूरतों को समझें मोदी के मंत्र का मकसद साफ है कि सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को भरोसे पर जल्द से जल्द 24 कैरेट खरा उतरने की कोशिश में है.

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: