Press "Enter" to skip to content

call drop से परेशान हैं pm modi

अगर आप फ़ोन पर किसी से बात कर रहे हैं और अचानक call drop हो जाये तो ये यक़ीनन आपको गुस्सा आयेगा या फिर आपका मूड ऑफ़ हो जायेगा आपको बता दें की इस समस्या से सिर्फ आप ही नही बल्कि देश के प्रधानमंत्री भी जूझ रहे हैं.

दरअसल दिल्ली एअरपोर्ट से अपने घर वापस आते समय उन्हें फ़ोन पर बात करने में काफी दिक्कत हुयी.टेलिकॉम डिपार्टमेंट में अपनी इस परेशानी को साझा करते हुए pm मोदी ने जल्द ही तकनीक समाधान निकालने के निर्देश दिए हैं.

मोबाइल ऑपरेटर से ग्राहकों को पूरी तरह संतुष्ट करने के लिए कहा गया है.प्रगति पहल के तहत pm अपने टॉप सचिवो के साथ वेव पेज पर संबाद कर रहे थे इसी दौरान टेलिकॉम सेकेट्री अरुणा सुन्दराजन ने कॉल ड्राप समेत ग्राहकों की शिकायतों की जानकारी दी.

जिस पर pm मोदी ने टिप्पडी की ओर बताया की किस तरह एअरपोर्ट पर वो लोगो कॉल ड्राप की समस्या से जूझते हुए देखते हैं. कॉल ड्राप अब एक राष्टीय समस्या बन चुका है.

सूत्रों की माने तो टेलीकोम सेकेट्री से कॉल ड्राप के लिए फाइन या जुर्माना वसूले जाने के बारे में जानकारी मांगी गयी जिस पर सुन्दराजन ने बताया की प्रति ३ कॉल ड्राप पर 1 रूपए चार्ज करने का प्रस्तावित  कानून लागू नही हो पाया.

ख़राब सर्विसेस मोबाइल ऑपरेटर से जर्मना वसूलने पर सुन्दराजन ने बताया की मंत्रालय की तरफ इस पर कोई डिटेल्स नही दी गयी है .

pm मोदी के कॉल ड्राप की समस्या से परेशान और टेलिकॉम डिपार्टमेंट को दिए गये निर्देश पर पीएमओ की तरफ से बयान जारी किया गया है.

pm ने कहा है की टेलिकॉम सेक्टर से जुडी समस्यों का समाधान आधुनिक तकनीक पर आधारित होना चाहिए.सर्विस प्रोवाइडर को पूरी तरह संतुष्ट करना चाहिए.

अधिकारी के मुताविक pm मोदी ने बॉर्डर इलाको में भी मोबाइल नेटवर्क मसलों का समाधान निकालने के लिए टेलिकॉम डिपार्टमेंट को निर्देश दिए हैं.जिससे की कोई दुश्मन भारत विरोधी गतविधियों में किसी भी तरह का इससे फायदा न उठा सके

 

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: