Press "Enter" to skip to content

नाखूनों की देखभाल करने का उपाय।

लड़कियां अक्सर अपने नाखूनों को रंगने के लिए नए तरीकों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन वे अपने नाखूनों की देखभाल करना नहीं जानते हैं। क्योंकि वे उनकी देखभाल नहीं करते हैं, वे कमजोर पड़ जाते हैं, इसलिए वे टूटने लगते हैं और पीले हो जाते हैं। इसके लिए यह जरूरी है कि आप अपने नाखूनों की देखभाल करने का सही तरीका जानें। यहाँ कुछ युक्तियों का उपयोग कर आप अपने नाखूनों को मजबूत और अच्छा बना सकते हैं।

ऐसे में अपना ख्याल रखें

स्क्रब:

मैनीक्योर हाथों की सही धुलाई से शुरू होता है। यह तब तक किया जाना चाहिए जब तक आपके हाथों से धूल और गंदगी पूरी तरह से साफ न हो जाए। इसके लिए, एक अच्छी गुणवत्ता वाले फाइलिंग कैबिनेट का उपयोग करें। नाखून क्लिपर के साथ नाखूनों के आसपास की सूखी त्वचा को हटा दें।

नेल पेंट लगाएं:

नाखून को परफेक्ट शेप देने के बाद बेस कोट कलर से नाखूनों को पेंट करें। यदि आपको नेल पेंट लगाने में परेशानी हो रही है, तो अपनी उंगलियों के आसपास की त्वचा पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। इससे त्वचा पर इनेमल स्टिक नहीं बनेगी।

इसे अंतिम स्पर्श दें:

नेल पेंट लगाने से पहले एक बात का ध्यान रखें, नेल पेंट नाखून के नीचे की तरफ न लगे। एक परिष्करण स्पर्श के लिए नाखून को नेल पॉलिश का एक स्पष्ट कोट लागू करें। यह मैनीक्योर को लंबे समय तक बनाए रखेगा।

कृपया ध्यान दें: डिटर्जेंट और साबुन का उपयोग करने के बाद, हर दिन अपने नाखून पर मालिश क्रीम लागू करें। क्रीम लगाने के बाद, इसे कपडे से धीरे से पोंछना चाहिए, रात में सोने से पहले हथेलियों को अच्छे तेल से मालिश करना चाहिए।

स्वस्थ नाखून और उनके सूखापन को दूर करने के लिए जैतून या बादाम के तेल के साथ शीर्ष सतह की मालिश करें। एक पेशेवर के पास से कम से कम एक महीने में एक मैनीक्योर करवाना चाहिए।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: