Press "Enter" to skip to content

virat ने कुछ इस तरीके से सीखी dhoni से कप्तानी.

टीम इंडिया के कप्तान virat कोहली आज मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेठ बल्लेबाज माने जाते हैं.एक तरफ जहाँ कोहली की बल्लेबाज़ी चर्चा का विषय बनती है तो वहीं दूसरी ओर कई मौकों पर कोहली की कप्तानी भी लोगो का दिल जीत लेती है.

टीम इंडिया के रन मशीन कोहली को लोगो ने एक और नाम दिया है और वो नाम है करिश्माई कप्तान लेकिन क्या आप जानते हैं की कोहली ने आखिर किससे कप्तानी के गुर सीखे.

दरअसल खुद कप्तान कोहली ने इस बात का खुलासा किया है की उन्होंने किस खिलाडी से कप्तानी के महत्वपूर्ण गुण सीखे.कोहली ने एक इंटरव्यू में बताया की उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी के गुर सीखे.

इस बारे में कोहली ने कहा की मैंने अधिकतर सीख माही से ली है.मै कई बार स्लिप में उनके पास खड़ा रहा और मुझे करीब से उन्हें समझने का मौका मिला.

टीम इंडिया के करिश्माई कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा की टेस्ट cricket के मौजूदा स्वरुप से छेड़छाड़ नही करनी चाहिए और वह नही चाहते की इसे पांच के वजाए चार दिन का क्र दिया जाये.

आपको बता दें की icc cricket के पारंपरिक प्रारूप को बढ़ावा देने  के लिए इसमें कुछ बदलाब करना चाहती है.इस प्रारूप में कोई छेड़छाड़ नही होनी चाहिए.

कोहली ने इस पर कहा जब आप टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हो तो आपको जो संतुष्टि मिलती है उसे शब्दों में बयाँ नही किया जा सकता क्योंकि आप जानते हो की ये कितना चुनौतीपूर्ण है यह खेल का सबसे खुबसूरत प्रारूप है मै नही चाहता की इसे चार दिन का कर दिया जाये 

बहराल icc 2019 से 9 टीमो के २ साल के टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी.इसके अलावा १३ टीमो के oneday लीग भी शुरू होगी.

कोहली आगामी चैंपियनशिप के पक्ष में है लेकिन कोहली बिलकुल नही चाहते टेस्ट cricket में किसी प्रकार का बदलाब हो.

वैसे आपकी राय क्या है क्या टेस्ट cricket को  5 की वजाय 4 दिन का कर देना चाहिए कमेंट करके बताएं.

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: